टिकट की आस में सब्र के बांध टूटे, कांग्रेस के नाम पर पर्चा भरना शुरू










राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं कर पा रही है. इधर चुनाव लड़ने की उम्मीद लगाए बैठे प्रत्याशियों के सब्र के बांध टूटने लगे हैं. नेताओं ने सूची के इंतजार किए बिना कांग्रेस की तरफ से पर्चा भरना शुरू कर दिया है.

पिछले 2 दिनों में कांग्रेस के तीन मौजूदा विधायकों समेत 17 लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भर दिया है. राजस्थान निर्वाचन आयोग के अनुसार, कांग्रेस के सरदार शहर से मौजूदा विधायक भंवरलाल, जहाजपुर से धीरज गुर्जर और बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इससे पहले राहुल गांधी के करीबी और कांग्रेस के सचिव हरीश चौधरी ने बिना उम्मीदवारों की घोषणा किए अपना नामांकन बायतु विधानसभा सीट से भर दिया था.

घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी का कहना है कि 'लिस्ट आ नहीं रही है, लेकिन उनका क्षेत्र बहुत बड़ा है. घोषणा पत्र बनाने का काम भी करना है. ऐसे में उनके पास समय नहीं बचेगा. इसलिए आलाकमान से बात करके उन्होंने अपना पर्चा भर दिया है.' इसी तरह उदयपुरवाटी से ताराचंद, राजगढ़-लक्ष्मण से बन्ना राम मीणा, बसेरी से ओम प्रकाश जाटव, देवली उनियारा से कैलाश चंद मीणा, ब्यावर से सुगन चंद जैन, भीनमाल से भभूता राम चौधरी, गोगुंदा से डॉक्टर मांगीलाल गरासिया, बड़ी सादड़ी से शाहजहां याद, राजसमंद से नारायण सिंह भाटी और शाहपुरा से महावीर प्रसाद ने कांग्रेस की तरफ से अपना नामांकन भर दिया है.

इसके अलावा गुडामालानी से पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने भी नामांकन भर दिया है. दौसा से दिनेश कुमार मीणा और अजमेर उत्तर से श्वेता शर्मा ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भर दिया है. 11 नवंबर से ही राजस्थान में नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिस की आखिरी तारीख 19 नवंबर है लेकिन 5 दिन बीतने के बावजूद कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर पा रही है. बुधवार को नेता नामांकन भरने की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन जब कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की, तो उन्होंने अपना नामांकन भर दिया.

कहा जा रहा है कि गुरुवार दोपहर बाद कांग्रेस के वर्किंग कमेटी की मीटिंग के बाद किसी भी समय कांग्रेस के 150 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है. राहुल गांधी गुरुवार को छत्तीसगढ़ के दौरे से वापस आ जाएंगे, तब गुरुवार शाम तक कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो जाएगी.

  

from hindi news https://ift.tt/2Q1J2mM
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

ढेलाणा भैरुनाथ विकास व्यवस्था ट्रस्ट समिति की बैठक आज।

गणेशपुरा के नारायण लाल कुमावत ने शिक्षा में रचा इतिहास साइंस में बनाये 95.80% प्रतिशत, डॉक्टर बनने की इच्छा।